preity zinta

प्रिटी जिंटा सामाजिक कामों में भी बढ-चढकर हिस्सा लेती हैं, उन्होने ऋषिकेश के एक अनाथआश्रण की 34 बच्चियों को 2009 में गोद लिया था, इन बच्चियों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी प्रिटी ने ले रखी है।

साल 1998 में फिल्म दिल से से बॉलीवुड करियर शुरु करने वाले एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने हिंदी, तेलुगू, पंजाबी और अंग्रेजी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाया है, इसके बाद उन्होने फिल्म सोल्जर की, इस फिल्म के लिये उन्हें फिल्मफेयर का अवॉर्ड मिला था, फिल्म क्या कहना में उन्होने कुंवारी मां के किरदार से लोगों का दिल जीता था, प्रिटी ने कई किरदार लाजवाब किये। बॉलीवुड में वो किसी परिचय की मोहताज नहीं है, हालांकि इन दिनों फिल्मों से दूर हैं।

ठुकरा दी थी 600 करोड़ की संपत्ति
फिल्म प्रोड्यूसर स्व. कमाल अमरोही के बेटे तथा कमलिस्तान स्टूडियो के मालिक शानदार अमरोही एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा को अपनी दत्तक पुत्री मानते थे, साल 2010 में उन्होने एक्ट्रेस को गोद लेने की घोषणा की थी, वो अपनी 600 करोड़ की संपत्ति प्रिटी जिंटा के नाम करवाना चाहते थे, लेकिन किन्हीं कारणों से एक्ट्रेस ने ये संपत्ति ठुकरा दी थी।

34 बच्चों की मां
प्रिटी जिंटा सामाजिक कामों में भी बढ-चढकर हिस्सा लेती हैं, उन्होने ऋषिकेश के एक अनाथआश्रण की 34 बच्चियों को 2009 में गोद लिया था, इन बच्चियों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी प्रिटी ने ले रखी है, वो ऋषिकेश की इन 34 बच्चियों की मां कहलाती हैं।

जीती है लैविश लाइफ
फिल्में छोड़ने के बाद भी प्रिटी जिंटा (45 साल) के पास पैसों की कोई कमी नहीं हैं, वो आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स की सहमालकिन हैं, 29 फरवरी 2016 को उन्होने लॉस एंजेलिस में 10 साल छोटे प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ शादी की थी।

Read Also – सचिन तेंदुलकर की बेटी ने किया पंजाबी गाने पर डांस, लोग शुभमन गिल के बारे में पूछने लगे, वीडियो