amitabh

अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी बचपन के दोस्त थे, दोनों में काफी अच्छी दोस्ती थी, सिर्फ राजीव गांधी के कहने पर ही महानायक राजनीति में उतरे।

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन पिछले 50 सालों से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, उनहोने फिल्मी करियर के दौरान कई दोस्त बने, फिल्मों से बाहर भी उनके कई अच्छे दोस्त रहे, आइये आज उनकी दोस्ती के बारे में ही आपको बताते हैं, जो पहले कभी अमिताभ के खासमखास थे, लेकिन बाद में अलग हो गये।

राजीव गांधी
अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी बचपन के दोस्त थे, दोनों में काफी अच्छी दोस्ती थी, सिर्फ राजीव गांधी के कहने पर ही महानायक राजनीति में उतरे, लेकिन इसके बाद दोनों की दोस्ती में दरार पड़ गई, राजीव गांधी के निधन के बाद अमिताभ और गांधी परिवार के रिश्तों में भी दरार पड़ गई।

अमर सिंह
अमर सिंह और अमिताभ की दोस्ती को कौन नहीं जानता, अमिताभ ने बकायदा इंटरव्यू में कहा था कि अगर अमर सिंह ना होते, तो वो आज सड़कों पर टैक्सी चला रहे होते, उन्होने बुरे वक्त में भरपूर साथ दिया, हालांकि वक्त ने अमर सिंह को भी अमिताभ से दूर कर दिया।

महमूद
फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कॉमेडियन और दिवंगत एक्टर महमूद भी अमिताभ के खास दोस्त रहे थे, अमिताभ को शुरुआती फिल्में दिलाने में महमूद का बड़ा हाथ था, amitabh mehmood लेकिन अमिताभ जैसे-जैसे सुपरस्टार बनते गये महमूद संग उनकी दोस्ती दरकती गई, दोनों के रिश्ते इतने खराब हो गये, कि महमूद ने यहां तक कह दिया था कि वो मरते दम तक अमिताभ का मुंह नहीं देखेंगे।

कादर खान
अमिताभ और कादर खान ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में साथ काम किया, ना सिर्फ को-एक्टर बल्कि दोनों बहुत क्लोज फ्रेंड भी थे, कुछ समय बाद कादर की दोस्ती भी अमिताभ संग टूट गई थी, कादर खान ने तो यहां तक कह दिया था कि अमिताभ को अमित जी ना कहने के कारण ही उन्हें फिल्म से बाहर भी कर दिया गया था।

Read Also- द कपिल शर्मा शो में एक्ट्रेस ने की ‘गंदी बात’, भड़क गये लोग, घटिया कॉमेडी, वीडियो