Friday, April 23, 2021

रातों-रात बने सुपरस्टार, आखिरी पलों में ठेले पर गई इस अभिनेत्री की लाश, दर्दनाक है इन 13 एक्टर्स का अंत

बॉलीवुड (Bollywood) की रंगीन दुनिया जिसकी चमक हर किसी को आकर्षित करती है. लेकिन बाहर से रंगीन दिखने वाली दुनिया अंदर से इतनी खोकली है कि, यहां लोग सिर्फ तब तक ही रिश्ता रखते हैं जब तक नाम होता है. जैसे ही नाम खत्म होता है वैसे ही लोग उस शख्सियत को खुद से अलग कर देते हैं. शायद इसी कारण कई नामी चेहरों को अपने आखिरी दिन बुरी हालत में गुजारने पड़े. किसी को पैसों की तंगी हुई तो कोई हुआ अकेलेपन का शिकार. तो एक एक्ट्रेस तो ऐसी है जिसकी लाश तीन दिनों तक घर में सड़ती रही थी. ऐसे ही कुछ फेमस किरदारों के बारे में हम आपको बताएंगे जिन्होंने अपने जीवन के आखिरी पलों में बहुत सारे दर्द देखे.

आशीष रॉय (Ashiesh Roy)
ससुराल सिमर का सीरियल में अपने किरदार से दर्शकों के दिलों में खास पहचान बनाने वाले एक्टर आशीष रॉय  का किडनी फेलियर के कारण निधन हो गया.Ashiesh Roy इनके निधन की खबर से हर कोई हैरान रह गया. लेकिन कम लोग जानते हैं कि आखिरी दिनों में इनके पास खुद का इलाज कराने तक के पैसे नहीं थे.

परवीन बॉबी (Parveen Babi)
फेमस अदाकारा परवीन बॉबी बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी मौत कैसे हुई ये कोई नहीं जानता. कोई इनकी मौत को हत्या बताता है तो कोई दर्दनाक घटना. एक वक्त में परवीन का नाम महेश भट्ट के साथ जुड़ा था. बतौर महेश भट्ट एक्ट्रेस को पैरानायड स्कित्जोफ्रेनिया बीमारी हो गई थी औरmahesh bhatt relation parveen babi इसी कारण उनकी मौत हो गई. 20 जनवरी 2005 को उन्होंने अकेले घर में आखिरी सांस ली और किसी को उनकी मौत की भनक तक नहीं लगी. बताया जाता है कि तीन दिनों तक अभिनेत्री की लाश घर में सड़ती रही थी.

विम्मी (vimmi)
एक ऐसी अभिनेत्री जिसकी खूबसूरती पर हजारों दिल फिदा थे. विम्मी के करियर की शुरुआत सुनील दत्त की फिल्म हमराज से हुई थी. विम्मी वो अभिनेत्री थीं जो रातों-रात सुपरस्टार बन गई थीं मगर एक वक्त ऐसा आया जब उनका परिवार बिखरने लगा और इसका असर करियर पर पड़ा. हाल ऐसे हो गए कि,vimmi death वह कर्ज में बुरी तरह डूब गई और आखिरी पलों में उन्होंने अकेले ही सारी तकलीफ झेली. 22 अगस्त 1977 को लिवर की बीमारी के कारण उनकी मौत हो गई और दर्दनाक बात ये कि उस वक्त उनका कोई अपना नहीं था जो लाश लेकर जाता. इस वजह से विम्मी की लाश ठेले पर शमशान घाट गई थी.

एके हंगल (ak hangal)
अभिनेता एके हंगल भी इन्हीं चेहरों की लिस्ट में शामिल हैं जिनके आखिरी दिन बहुत कमी में गुजरे.ak hangal उन्होंने आखिरी पल एक टूटे-फूटे घर में गुजारे और 26 अगस्त 2012 में दुनिया को अलविदा कह दिया.

गीता कपूर (geeta kapoor)
पाकीजा जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले एक्ट्रेस गीता कपूर के जीवन का अंत भी कष्टों में हुआ. आखिरी वक्त में उनके अपनेgeeta kapoor pakeezah बच्चों ने उनकी तरफ नहीं देखा और वह दुनिया छोड़ गई. 26 मई 2018 को गीता कपूर का निधन हो गया.

सीताराम पंचाल (seeta ram panchal)
किरदार भले ही छोटा था लेकिन पहचान खास थी. सीमाराम पंचाल को किडनी और लंग कैंसर की बीमारी थी.seeta ram panchal मगर उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे. इसी कारण अगस्त 2017 में उनका निधन हो गया था.

अचला सचदेवा (achla sachdev)
दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म में काजोल की दादी का किरदार निभाने वाली अचला सचदेवा का पुणे के एक अस्पताल में 2012 मेंachla sachdev निधन हो गया था. हैरानी वाली बात है कि, आखिरी दिनों में उनके बेटे ने मां की सुध नहीं ली थी जो यूएस में है.

भगवान दादा (bhagwan dada)
वक्त पलटते देर नहीं लगती ऐसा ही कुछ हुआ था बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और निर्देशक भगवान दादा के साथ. सफलता को खूब हासिल हुई और एक जमाने में उनके पास जुहू मेंbhagwan dada 25 कमरों वाला आलीशान बंगला भी था और कई गाड़ियां भी. पर किस्मत ने ऐसी पलटी मारी की आलीशान बंगले से वह दादर में दो कमरे वाली चॉल में आ गए. 2002 में उनका निधन हो गया था.

मीना कुमारी (meena kumari)
महज 38 की उम्र में अभिनेत्री मीना कुमारी का निधन हो गया था.meena kumari जीवन के आखिरी वक्त में उन्होंने आर्थिक तंगी का सामना किया था.

श्रीवल्लभ व्यास (shrivallabh vyas)
2008 में एक हादसे का शिकार हुए श्रीवल्लभ व्यास का जब सर का ऑपरेशन हुआ तो किसी ने उनकी सुध नहीं ली. उनकी पत्नी ने कहा था कि सिने औरshrivallabh vyas टेलीविजन एसोसिएशन की तरफ से किसी प्रकार की कोई मदद नहीं की गई और 2017 में उनका निधन हो गया.

नलिनी जयवंत (nalini jaywant)
हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस नलिनी जयवंत ने काला पानी, राही और शिकस्त जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया. लेकिन आखिरी दिनों में जब वह अस्पताल में थींnalini jaywant तो बिल भरने के पैसे तक नहीं थे और दिसंबर 2010 में दुनिया को अलविदा कह दिया.

भारत भूषण (bharat bhushan)
भले ही पुराने वक्त के लेकिन दिग्गज अभिनेता थे भारत भूषण.bharat bhushan मगर आखिरी दिनों में कर्ज के बोझ से इस कदर दब गए कि 27 जनवरी 1992 को अलविदा कह दिया.

महेश आनंद (mahesh anand)
सुपरहिट फिल्मों में निगेटिव किरदार से फेमस हुए महेश आनंद ने 9 फरवरी 2019 को दुनिया को अलविदा कहा. लेकिन उनका शव दो दिन बाद फ्लैटmahesh anand से मिला था. कहा जाता है कि उन्हें लंबे वक्त से काम की तलाश थीं जो उन्हें नहीं मिला. इस कारण काफी परेशान रहते थे.

इंदर कुमार (inder kumar)
एक जाना-पहचाना चेहरा था इंदर कुमार. इनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से 28 जुलाई 2017 में हुई थी. इंदर की मौत के बाद पत्नी ने बताया किinder kumar वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे और इंडस्ट्री के कई लोगों से मदद भी मांगी थी. लेकिन किसी ने उनकी तरफ मदद का हाथ नहीं बढ़ाया था.

ये भी पढ़ेंः- अक्षय-रवीना का अधूरा इश्क, मंदिर में गुपचुप सगाई, फिर एक गलती से हो गया रिश्ते का अंत

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles