एक्शन में CBI, जिस रिया चक्रवर्ती ने की थी की मांग, उसी के खिलाफ दर्ज हुई FIR

0
320
sushant-singh-rajput-case-cbi-filed-fir-against-rhea-chakraborty

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत किन स्थितियों में हुई और किस वजह से हुई? अब इन सवालों के जवाब मुंबई या बिहार पुलिस ही नहीं बल्कि सीबीआई निकालेगी. जी हां, बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने सुशांत मामले में सीबीआई जांच की अनुमति दे दी है और सीबीआई ने पहल करते हुए एफआईआर भी दर्ज कर ली है. पर हैरानी वाली बात है कि, जिस रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सीबीआई जांच की मांग की थी उसी रिया का नाम सीबीआई की एफआईआर में दर्ज है.

रिया पर CBI का शिकंजा
सुशांत सिंह की मौत के मामले में सीबीआई ने गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों और अन्य पर FIR दर्ज की है. मामले पर सीबीआई ने sushant-singh-rajput-case-cbi आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत FIR दर्ज की है.

रिया पर गंभीर आरोप
मालूम हो कि, सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने और पैसे हड़पने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. पिता की शिकायत के बाद जब बिहार पुलिस मुंबई पहुंची थी तो वहां मुंबई पुलिस का रवैया कुछ ठीक नजर नहीं आया और न ही मुंबई पुलिस ने जांच में सहयोग दिया. मुंबई पुलिस का रवैया देखने के बाद ही पिता ने बिहार के सीएम से इस मामले पर सीबीआई जांच की मांग की और उन्होंने केंद्र को सिफारिश भेजी. फिलहाल पटना पुलिस बिहार बहुत सारे साक्ष्यों के साथ बिहार पहुंच चुकी है.

CBI ने किया बिहार पुलिस से संपर्क
बताया जा रहा है कि, इस मामले पर एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई ने बिहार पुलिस टीम से संपर्क किया. इस मामले का मुख्य केंद्र फिलहाल रिया चक्रवर्ती ही हैं और ईडी ने भी इस मामले पर जांच शुरू की हुई है. एक तरफ जहां बिहार पुलिस ने दावा किया है कि, उनके पास रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं तो दूसरी तरफ रिया चक्रवर्ती भागती फिर रही हैं. मगर अब शुक्रवार को ईडी ने रिया को पेश होने को कहा है और रिया से जो सवाल पूछे जाने हैं उसकी लिस्ट भी तैयार हो चुकी है. तो अब देखना होगा कि, ये मामला कौनसा नया मोड़ लेता है. क्योंकि, ईडी रिया से सिर्फ उनकी प्रॉपर्टी के बारे में नहीं बल्कि सुशांत को लेकर भी कई अहम सवाल कर सकती है.