बॉलीवुड की कई ऐसे हसीनाएं हैं जिन्होंने एक जमाने में खूब नाम कमाया और आज भी वह अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. कई ऐसे अभिनेत्रियां भी हैं जो एक वक्त में बड़ी अदाकारा थीं लेकिन उनकी रहस्यमयी तरीके से हुई मौत ने लोगों को हैरानी में डाल दिया. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं सिल्क स्मिता (Silk Smitha). जो नौकरानी से दक्षिण भारत की मशहूर अदाकारा बनीं और महज 17 साल के फिल्मी करियर में 450 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. सिल्क स्मिता ने 17 सालों में जो नाम मुकाम अपने करियर में हासिल लिया था वो अधिकतर लोगों के लिए सपने जैसा होता है. तो आइए जानते हैं विजयालक्ष्मी वदलापति से सिल्क स्मिता बनीं एक्ट्रेस की जिंदगी की कुछ अनकही बातों के बारे में.

नौकरानी का काम
सिल्क स्मिता का असली नाम विजयालक्ष्मी वदलापति है और इन्होंने एक छोटी अदाकारा के घर में नौकरानी के काम से करियर शुरू किया था. नौकरानी के बाद सिल्क मेकअप अस्टिटेंट बन गई. बात उस दिन की है जब उस अदाकारा के घर में एक प्रोड्यूसर अपनी चमचमाती कार में आया.silk smitha सिल्क उसे निहारने लगी ये देखकर अदाकार ने कहा कि क्या वह उनके साथ इस कार में घूमने के सपने देख रही है. तो सिल्क ने बड़ी ही बेबाकी से जवाब दिया वह एक दिन जरूर ऐसी कार में उनके घर आकर आदाब करेंगी.

सिल्क का गाना भीड़ खींचने का औजार
सिल्क का सपना सच होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा और वो एक ऐसी एक्ट्रेस बनीं जो लोगों को खींचने का एक औजार थीं. जी हां, 1970 के दशक के आखिर से 1990 के शुरू तक दक्षिण भारतीय सिनेमा में सिल्क का सिक्का चलता था. जो फिल्म हीरो के नाम पर नहीं चलती थीsilk smitha unknown facts उस फिल्म में सिल्क का सिर्फ एक गाना डाला जाता था और फिर तो बॉक्स ऑफिस पर भूचाल आ जाता था. सिल्क ने लोगों पर अपनी कातिल अदाओं का ऐसा जादू चलाया था कि कोई भी उनकी फिल्म देखने चले आ जाता था.

सॉफ्ट पॉर्न
सिल्क स्मिता की खूबसूरती को देखते हुए उन्हें हमेशा ग्लैमरस किरदार ही मिले. उनकी इमेज एक हॉट एक्ट्रेस की बन गई थी जिसे वह चाहकर भी नहीं निकाल पा रही थीं.silk smitha facts कई लोगों ने तो सिल्क की फिल्मों को सॉफ्ट पॉर्न तक करार दिया. पर सिल्क का इन बातों का कोई असर नहीं पड़ा.

विद्या बालन ने किया सिल्क का रोल
शायद ही आपको मालूम होगा कि, विद्या बालन की साल 2011 में रिलीज हुई ‘डर्टी पिक्चर’ का कुल बजट 25 करोड़ था लेकिन फिल्म ने 83 करोड़ की कमाई थी और वर्ल्डवाइड 117 करोड़ कमाए थे.silk smitha biopic vidya balan इस फिल्म में विद्या ने सिल्क स्मिता का किरदार प्ले किया था. जी हां, फिल्म डर्टी पिक्चर सिल्क स्मिता की बायोपिक थी.

रहस्यमयी मौत
फिल्म इंडस्ट्री में एक पहचान बना चुकी सिल्क स्मिता के करोड़ों फैंस को तब झटका लगा जब खबर आई कि, एक्ट्रेस ने घर में पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया. एक्ट्रेस की लाश पंखे से लटकी मिली थी. 23 सितंबर 1996 को एक हसीनाsilk smitha hot ने दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन पूरे भारत के लोग हैरान रह गए कि आखिर एक्ट्रेस कैसे सुसाइड कर सकती है. एक्ट्रेस की मौत आजतक मिस्ट्री बनी हुई है. हालांकि, फॉरेंसिक जांच में जहर की भी बात सामने नहीं आई.

Read Also:- मना करने के बावजूद माधुरी दीक्षित से कराया गया था रेप सीन, एक्टर ने की थी जबरदस्ती