shilpa raj1

कारोबारी राज कुंद्रा और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की शादी 22 नवंबर 2009 को हुई थी, राज अपनी पत्नी शिल्पा से करीब 10 गुना ज्यादा कमाते हैं।

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने जब बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी, तो उनकी पहली पत्नी कविता कुंद्रा ने उन पर गंभीर आरोप लगाये थे, शिल्पा पर कविता ने घर तोड़ने का आरोप लगाया था, हालांकि इन आरोपों पर राज कुंद्रा ने शिल्पा का बचाव किया था, उन्होने कविता पर ही संगीन आरोप लगाये थे। उन्होने कहा था कि कविता का उनकी बहन के पति के साथ अवैध शारीरिक संबंध था, उनकी मां ने दोनों को रंगेहाथों बिस्तर में पकड़ा था, उनकी वजह से दो परिवार खराब हो रहे थे। इस वजह से उन्होने पत्नी से अलग होने का फैसला लिया।

4000 करोड़ से ज्यादा की नेटवर्थ
राज कुंद्रा की कुल संपत्ति 550 मिलियन डॉलर यानी करीब 4 हजार करोड़ रुपये है, 2004 में राज ब्रिटेन के 198वें सबसे अमीर व्यक्ति थे, हालांकि आपको बता दें कि ये संपत्ति उन्हें विरासत में नहीं मिली है, raj kundra11 बल्कि उन्होने खुद ये कमाये है, उनके पिता एक मामूली बस कंडक्टर थे, लेकिन राज ने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया।

शिल्पा से 10 गुना ज्यादा कमाई
कारोबारी राज कुंद्रा और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की शादी 22 नवंबर 2009 को हुई थी, राज अपनी पत्नी शिल्पा से करीब 10 गुना ज्यादा कमाते हैं, रिपोर्ट के मुताबिक शिल्पा शेट्टी की सलाना कमाई 10 से 12 करोड़ रुपये है, उनकी कुल नेटवर्थ 150 करोड़ के आसपास है, राज कुंद्रा की कमाई शिल्पा से 10 गुना ज्यादा यानी 100 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

अपने दम पर पाई सफलता
राज कुंद्रा ने सफलता अपने दम पर पाई है, राज के पिता पंजाब के लंदन गये थे, वहां छोटा सा कारोबार शुरु किया, लंदन में ही राज का जन्म हुआ, 18 साल की उम्र में राज कुंद्रा दुबई गये, इसके बाद वो नेपाल गये वहां से पश्मीना शॉल का कारोबार शुरु किया, वो इन शॉल की सप्लाई ब्रिटेन के सभी प्रमुख फैशन हाउसेज में करते थे, इस कारोबार में सफलता के बाद वो दुबई लौटे और एक कंपनी की स्थापना की, ये कंपनी कीमती पत्थर, कंस्ट्रक्शन, माइनिंग तथा ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट से जुड़े काम करती थी, इसके बाद उन्होने बॉलीवुड फिल्म निर्माण में भी हाथ आजमाया।

Read Also – राज कुंद्रा केस में राखी सावंत का चौंकाने वाला बयान, शिल्पा के लिये कही ऐसी बात, वीडियो