Friday, April 23, 2021

कभी गरीबी की वजह से घर गिरवी रखना पड़ा था, आज करोड़ों की मालकिन है सपना चौधरी

सपना चौधरी के पिता एक फैक्ट्री मजदूर थे, जब सपना 12 साल की थी, तभी उनके पिता का अचानक निधन हो गया, जिसके बाद परिवार के सामने पेट भरने की भी समस्या आ गई।

हरियाणवी डांस सनसनी सपना चौधरी की पॉपुलैरिटी किसी फिल्मी स्टार से कम नहीं है, हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिये उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है, डांस स्टेज से फिल्मों तक का सफर तय करने में उन्होने काफी उतार-चढाव भी देखे हैं, सपना जब 12 साल की थी, तभी उनके पिता का निधन हो गया था, जिसके बाद परिवार पर आर्थिक संकट आ गया था, पैसों की परेशानियों की वजह से घर तक गिरवी रखना पड़ा था, जिसके बाद परिवार चलाने की जिम्मेदारी सपना ने अपनी मां के साथ मिलकर अपने कंधों पर ली, तमाम मुश्किलें झेली, आज सपना करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है, सिर्फ हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में उनके लाखों फैंस हैं, आइये आज हम आपको सपना चौधरी की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें बताते हैं।

कम उम्र में संभाली घर की जिम्मेदारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सपना के पिता एक फैक्ट्री मजदूर थे, जब सपना 12 साल की थी, तभी उनके पिता का अचानक निधन हो गया, जिसके बाद परिवार के सामने पेट भरने की भी समस्या आ गई, सपना ने कम उम्र में ही घर चलाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली, उन्होने डांस सीखना शुरु किया, उन्होने रागिनी कार्यक्रम से अपने करियर की शुरुआत की थी, बाद में वो स्टेज डांसर बन गई, धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर आने लगी।

महंगी गाड़ियों से चलती हैं
सपना चौधरी ने अपने मेहनत के बलबूते खास पहचान बनाई, रिपोर्ट्स के मुताबिक सपना अब एक कार्यक्रम के लिये पांच लाख रुपये चार्ज करती हैं, इसके साथ ही वो महीने में 22 से 25 प्रोग्राम करती हैं, उनकी लाइफस्टाइल किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। वो लैविश लाइफ जीती हैं, उनके पास ऑडी, फॉर्च्यूनर जैसी कारें हैं, इतना ही नहीं उनके स्टेज कार्यक्रमों में उन्हें भीड़ से बचाने के लिये उनके साथ बाउंसर भी चलते हैं।

कभी 3100 रुपये में करती थी प्रोग्राम
25 दिसंबर 1990 को दिल्ली में पैदा हुई सपना का बचपन हरियाणा के रोहतक में बीता है, उन्हें पहला ब्रेक सॉलिड बॉडी एलबम से मिला, शुरुआती दिनों में सपना सिर्फ 3100 रुपये में स्टेज कार्यक्रम करती थी, जिससे उनके परिवार का गुजारा होता था, लेकिन अब सपना दिल्ली के नजफगढ में करोड़ों के बंगले में रहती है, जिसमें ऐशो-आराम की तमाम सुविधाएं मौजूद है।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles