रिया चक्रवर्ती ने 7 फ्लॉप फिल्में देकर भी बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी, जानें कितनी है सालाना कमाई

0
7699

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से हर दिन एक नया खुलासा लोगों को हैरानी में डाल रहा है. जिस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को एक वक्त में लोग जानते तक नहीं थे अब वही रिया लोगों के बीच काफी फेमस हो गई हैं. रिया की सिर्फ पर्सनल लाइफ ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल लाइफ भी अब काफी बदल गई है. सुशांत की मौत के बाद उनके पिता ने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस वजह से रिया पर हर किसी की नजर टिकी है. सीबीआई ने भी रिया पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पर आपको जानकर हैरानी होगी कि, रिया ने इंजीनियरिंग छोड़कर ग्लैमर इंडस्ट्री में आने का फैसला किया था और लगातार एक नहीं दो नहीं बल्कि सात फ्लॉप फिल्में दी. इसके बावजूद वह करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालिक हैं.

पिता बंगाली और मां कोंकणी

रिया चक्रवर्ती का जन्म बेंगलुरु में 1 जुलाई 1992 में हुआ था और उनके अलावा परिवार में एक भाई है जिसका नाम शोविक है और वह भी इन दिनों सुर्खियों में हैं. रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती बंगाली हैं और आर्मी में डॉक्टर रह चुके हैं. जबकि उनकी मां एक हाउसवाइफ हैं और कोंकणी है.

ग्लैमर इंडस्ट्री में रखा कदम

रिया चक्रवर्ती जब इंजीनियरिंग कर रही थी तभी उनका मन में ग्लैमर इंडस्ट्री की चमक-धमक ने जगह बनाई और उन्होंने एक्टिंग दुनिया में करियर बनाने की ठान ली. एमटीवी के रियलिटी शो ‘टीन दीवा’ में रिया फर्स्ट रनर अप रहीं और यहीं से rhea-chakraborty-looks-hot-af-in-this-pictureउन्होंने धीरे-धीरे बॉलीवुड की तरफ अपने कदम बढ़ाने शुरू किए.

साल 2010 में शुरू हुआ करियर

साल 2010 में रिया चक्रवर्ती ने फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ की लीड एक्ट्रेस के लिए ऑडिशन दिया था पर रिजेक्ट हो गई थीं. इसके बाद उन्हें टॉलीवुड से तेलुगू फिल्म ‘तुनेगा तुनेगा’ में पहला ब्रेक मिला और फिर उन्होंने 2013 में फिल्म मेरे डैड की मारुति में जसलीन का रोल किया, साल 2014 में रिया की तीसरी फिल्म सोनाली केबल आई और 2017 में ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘दोबारा: सी योर ईविल’, ‘आई बैंक चोर’ में देखा गया इसके बाद 2018 में रिया को फिल्म जलेबी में लीड रोल मिला. पर उनकी सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई. जब रिया का नाम सुशांत की मौत में उछला तो कई लोग ऐसे थे जिन्हें रिया के बारे में पता ही नहीं था.

करोड़ों की प्रॉपर्टी

10 साल के फिल्मी करियर में रिया चक्रवर्ती ने कोई भी हिट फिल्म नहीं दी. इसके बावजूद वह आज करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं. वैसे तो रिया की सालाना कमाई 10 से 15 लाख रुपए के बीच है. जिसकी जानकारी उनकी पिछले दो सालों की आईटीआर से मिली है. लेकिन मुंबई में उनकी करोड़ों की दो प्रॉपर्टी है और इसी प्रॉपर्टी के बारे में ईडी ने रिया से पूछताछ की है.