एक्ट्रेस पायल रोहतगी जेल से रिहा होते ही कही ऐसी बात, नेहरु के वीडियो की वजह से गई थी जेल

0
5
Loading...

आपत्तिजनक वीडियो के सवाल पर पायल ने कहा कि मेरे वीडियो ने किसी भी तरह की हिंसा या युद्ध को नहीं भड़काया है, इसे 4 महीने पहले पोस्ट किया गया था।

सोशल मीडिया पर गांधी-नेहरु परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में बुधवार को एक्ट्रेस पायल रोहतगी को जमानत मिल गई, जेल से रिहा होने के बाद एक्ट्रेस ने कहा कि राजस्थान में स्वतंत्रता एक चुनौती लगती है, इसके साथ ही पायल रोहतगी ने कहा कि सेशन कोर्ट के बयान में कहा गया कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सीमित है।

आगे भी जारी रखूंगी
न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पायल ने कहा कि मैं अपनी अभिव्यक्ति की आजादी को आगे भी जारी रखूंगी, क्योंकि मैं सऊदी अरब या ईरान में नहीं रहती हूं, बल्कि भारत में रहती हूं, भारत में जो कुछ भी कानून सम्मत है, मैं वो करुंगी। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि मैं भविष्य में ऐसी परिस्थितियों से बचने की कोशिश करुंगी, जिसकी वजह से मुझे जेल जाना पड़े, क्योंकि ये मेरे परिवार और वकील के लिये बहुत मुश्किल था, मेरे पास बोलने और अभिव्यक्ति का अधिकार है, और इसे मैं नहीं छोड़ूंगी।

Loading...

वीडियो पर क्या कहा
आपत्तिजनक वीडियो के सवाल पर पायल ने कहा कि मेरे वीडियो ने किसी भी तरह की हिंसा या युद्ध को नहीं भड़काया है, इसे 4 महीने पहले पोस्ट किया गया था, मैं कामना करती हूं, कि राजस्थान में बेहतर समझ कायम हो, जिन लोगों को वीडियो से परेशानी थी, उन्हें पहले प्रधानमंत्री नेहरु के निजी सचिव एम ओ मथाई के परिवार से परामर्श करना चाहिये था, जिन्होने नेहरु परिवार पर एक किताब लिखी थी, मैंने जो भी पोस्ट किया है, वो उस किताब का हिस्सा है, जो सार्वजनिक है।

गिरफ्तारी पर ट्वीट
अपनी गिरफ्तारी के समय पायल रोहती ने ट्वीट कर लिखा था कि मुझे राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरु पर एक वीडियो पोस्ट करने के लिये गिरफ्तार किया है, उस वीडियो को मैंने गूगल से जानकारी लेकर बनाया था, बोलने की आजादी एक मजाक है, इस ट्वीट में उन्होने राजस्थान पुलिस, पीएमओ, गृह मंत्रालय के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को टैग किया था।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here