nusrat jahan 1

नुसरत जहां ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में मॉडलिंग से की थी, इसी साल वो फेयर वन मिस कोलकाता बनी थी।

टीएमसी सांसद और बांग्ला फिल्मों की एक्ट्रेस नुसरत जहां आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करते हुए देश के सर्वोच्च संस्था संसद तक में अपनी जगह बना ली, नुसरत पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से लोकसभा सांसद है, वो सीएम ममता बनर्जी की भी करीबी मानी जाती हैं, आइये उनके बारे में कुछ बताते हैं।

2010 में मॉडलिंग शुरु
नुसरत जहां ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में मॉडलिंग से की थी, इसी साल वो फेयर वन मिस कोलकाता बनी थी। 2011 में नुसरत जहां को उनकी पहली फिल्म बंगाली शोत्रु मिली, इसके बाद उन्होने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

लोकसभा की टिकट थमाया
पहली फिल्म के लिये नुसरत ने ऑडिशन दिया था, इस ऑडिशन में उनके साथ 50 और लड़कियां मौजूद थी, हालांकि सबको पीछे छोड़ते हुए नुसरत ने सुपरस्टार जीत के अपोजिट काम करने का मौका हासिल किया, नुसरत ने कई सुपरहिट बांग्ला फिल्मों में काम किया है, बंगाल के तमाम सुपरस्टार्स के साथ वो स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं। नुसरत की पॉपुलैरिटी को देखते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें लोकसभा का टिकट थमाया और वो भारी मतों से जीतकर लोकसभा पहुंच गई।

संपत्ति
2019 लोकसभा चुनाव में इलेक्शन कमीशन को दिये हलफनामे में नुसरत जहां ने बताया था कि वो 12वीं पास है, उनके पास करीब 3 करोड़ रुपये की संपत्ति है, हालांकि अब नुसरत की शादी हो चुकी है, उन्होने कोलकाता बेस्ड बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की है, ऐसे में नुसरत की संपत्ति में इजाफा होना लाजिमी है, हालांकि अब उनकी कुल संपत्ति कितनी है, इसका पुष्ट ब्यौरा इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है।

Read Also – नुसरत जहां है प्रेग्नेंट लेकिन पति को जानकारी नहीं, बीजेपी नेता को कर रही डेट?