shetty

फैशन और इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करने के बाद शमिता ने एक्टिंग करने की सोची और फिल्म मोहब्बतें से एंट्री ली, इसके लिये 2001 में शमिता को आइफा बेस्ट डेब्यू एक्टर फीमेल का अवॉर्ड भी मिला था।

शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन एक्ट्रेस शमिता शेट्टी 42 साल की हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक कुंवारी है, उनका जन्म 2 फरवरी 1979 को मंगलौर में हुआ था, 2000 में रिलीज फिल्म मोहब्बतें से उन्होने डेब्यू किया था, हालांकि उनका करियर उम्मीद के मुताबिक नहीं चला, अपने फ्लटप करियर पर शमिता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि डेब्यू के बाद उन्होने कुछ गलत फिल्में साइन की, जिसके लिये उन्हें अभी तक पछतावा है, शमिता को बचपन से ही फैशन का शौक था, इसी शौक को पूरा करने के लिये उन्होने ग्रेजुएशन खत्म करने के बाद मुंबई के एसएनडीटी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग की पढाई पूरी की, इसके बाद उन्होने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ काम भी किया, फैशन डिजाइनिंग के बाद शमिता ने इंटीरियर डिजाइनिंग की दुनिया में कदम रखा।

रातों-रात स्टार बन गई
फैशन और इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करने के बाद शमिता ने एक्टिंग करने की सोची और फिल्म मोहब्बतें से एंट्री ली, इसके लिये 2001 में शमिता को आइफा बेस्ट डेब्यू एक्टर फीमेल का अवॉर्ड भी मिला था, इसी साल उनका गाना शरारा शरारा… आया, और वो रातों-रात स्टार बन गई 2005 में रिलीज फिल्म जहर में उनके काम को बहुत पसंद किया गया।

करियर को लेकर क्या कहा
शमिता शेट्टी ने अपने करियर को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, अपने करियर के लेकर मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं थी, जो कि मुझे होना चाहिये था, मैं एक बेहतरीन हीरोइन बन सकती थी, लेकिन कुछ फिल्मों को लेकर मैं काफी सलेक्टिव हो गई थीं, इस बात को भूल गई थीं कि अगर आप स्क्रीन पर नहीं दिखाई देंगे, तो लोग आपको भूल जाएंगे, इस बात का एहसास मुझे देर से हुआ, मुझे लगा कि मुझे काम नहीं छोड़ना चाहिये था। शमिता ने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री एक नकली दुनिया है, सावधानी ना बरती तो आप अपने आप को यहां खो सकते हैं।

तस्वीर की वजह से चर्चा
इसके अलावा शमिता शेट्टी एक तस्वीर की वजह से जबरदस्त चर्चा में रही, दरअसल एक्ट्रेस एक फंक्शन में बिना पेंटी के ही पहुंच गई थी, एक फोटोग्राफर ने उनकी तस्वीर क्लिक कर ली, फिर ये तस्वीर इंटरनेट पर आ गई, जिसकी वजह से उनकी खूब फजीहत हुई थी।

Read Also – मलाइका अरोड़ा को स्पेशल फील कराने की कोशिश, अर्जुन कपूर ने कही ऐसी बात, हो रही नई चर्चा