कभी सुपरमॉडल थी सेना अधिकारी की ये बेटी, एक गलती और तबाह हो गया सबकुछ, भीख मांगने से नौकरानी…

0
175

नाइनटीज में गीतांजलि तेजी से अपनी पहचान बना रही थी, उन्होने मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रैंप वॉक किया था, उनकी खूबसूरत लोगों को दीवाना बना रही थी।

बॉलीवुड की दुनिया बाहर से जितनी ग्लैमरस दिखती है, करीब जाने पर उसका अलग ही रुप नजर आता है, पिछले महीने ही सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म इंड्स्ट्री के सतौलेपन से परेशान आकर सुसाइड कर लिया, यहां कईयों को नाम, पैसा, और शोहरत मिलती है, लेकिन कईयों को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ती है, ऐसी ही एक कहानी है सुपर मॉडल गीतांजलि नागपाल की, गीतांजलि उभरती हुई स्टार थी, लेकिन बुरी लत ने उन्हें असमय इस दुनिया से विदा कर दिया, आइये आपको उनके अर्श से फर्श तक आने की कहानी बताते हैं।

नाइनटीज की स्टार
नाइनटीज में गीतांजलि तेजी से अपनी पहचान बना रही थी, उन्होने मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रैंप वॉक किया था, उनकी खूबसूरत लोगों को दीवाना बना रही थी, वो उस दशक में मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम बन चुकी थी, गीतांजलि मूल रुप से हरियाणा के हिसार से ताल्लुक रखती थी, उनके पिता भारतीय जलसेना में अधिकारी और मां गृहिणी थी, शुरुआती पढाई बंगलुरु के एक नामी स्कूल से करने के बाद डीयू के लेडी श्रीराम कॉलेज से उन्होने ग्रेजुएशन किया, चूंकि वो दिखने में बेहद आकर्षक थी, इसलिये ग्लैमर की दुनिया में करियर बनाना चाहती थी, उन्होने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी किया था।

घर वालों के खिलाफ जाकर शादी
ग्लैमर की दुनिया में गीता को सफलता भी मिलने लगी, उन्होने अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर एक जर्मन लड़के से शादी कर ली, इस बात से उनके घर वाले नाराज हो गये और रिश्ता तोड़ लिया, जर्मन पति से गीता को एक बेटा हुआ, हालांकि शादी के बाद स्थिति बिगड़ने लगी, जिसके बाद गीता ने पति से नाता तोड़ लिया, उनका बेटा पति के साथ ही जर्मनी में रहता है।

ब्रिटिश युवक से मुलाकात
पति से अलग होने के कुछ महीने बाद गीता गोवा पहुंची, जहां उनकी मुलाकात एक ब्रिटिश नागरिक से हुई, दोनों के बीच अफेयर हो गया, फिर गीता उस विदेशी के साथ ही दिल्ली के एक सस्ते गेस्टहाउस में लिव इन में रहने लगी, इन्हीं दिनों गीता को ड्रग्स और शराब की भयंकर लत लग गई। मॉडलिंग का काम भी धीरे-धीरे हाथ से निकलने लगा, नशे ने उनका पूरा करियर तबाह कर दिया।

भीख मांगती दिखी
साल 2007 में गीतांजलि सड़क किनारे भीख मांगती दिखी, आर्तिक तंगी से परेशान सुपर मॉडल ने दूसरे के घरों में नौकरानी का भी काम किया, बाद में काम ठीक से नहीं कर पाने पर वो काम भी हाथ से निकल गया, हालात ऐसे हो गये, कि गीता को रात सड़क किनारे और पार्क में गुजारने पड़ते थे, उन्हीं दिनों गीता को कुछ लोग साइको बताने लगे, किसी ने पुलिस को फोन कर दिया, जिसके बाद पुलिस वाले उसे अस्पताल ले गये, साइकाट्रिस्ट ने उसका चेकअप किया।

मधुर भंडारकर ने बनाई फिल्म
2007 में गीता को आखिरी बार दिल्ली के हौज खास विलेज में देखा गया था, फिर अगले साल 2008 में मधुर भंडारकर ने फैशन नाम से एक फिल्म बनाई थी, कहा जाता है कि ये गीतांजलि नागपाल के जीवन पर आधारित थी, फिल्म में कंगना रनौत ने गीता का किरदार निभाया था, इसी साल गीता इस दुनिया से विदा हो गई।

Read Also – प्रेग्नेंट ऐश्वर्या राय संग सुशांत ने किया था काम, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो, अंकिता भी थी साथ