manya singh1

मान्या ने अपनी तकलीफ बरी जिंदगी की कहानी कुछ इस तरह बयां की है, सोशल मीडिया पर दिये इंटरव्यू में उन्होने कहा कि मेरे और मेरे परिवार की कई रातें बिना खाये और बिना नींद के बीती है।

वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 में फर्स्ट रनरअप रही मान्या सिंह भले ही ताज जीतने से चूक गई हों, लेकिन इस समय सबकी जुबान पर उनकी ही चर्चा हो रही है, यहां तक पहुंचने का सफर काफी मुश्किल भरा रहा है, एक मामूली ऑटो चालक की बेटी के लिये इस कांटेस्ट में इस मुकाम को हासिल करने पर मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने भी बड़ी बात कह दी है।

इंटरनेट पर छा गई
मान्या सिंह भले ही विजेता ना बन पाई, लेकिन इस समय वो इंटरनेट पर खूब छायी हैं, दरइसल मान्या ने जिस तरह का संघर्ष कर यहां तक पहुंची है, लोग उनके कायल हुए जा रहे हैं। दरअसल मान्या यूपी के एक ऑटो ड्राइवर की बेटी हैं, जिन्हें फर्स्ट रनरअप का खिताब मिला है, अब मिस वर्ल्ड 2017 की विजेता रह चुकी मानुषी ने मान्या की इस जीत पर खुशी जाहिर की है, उन्होने कमेंट कर लिका है, कांच की छत्ते टूट गई।

संघर्ष भरी जिंदगी
मान्या ने अपनी तकलीफ बरी जिंदगी की कहानी कुछ इस तरह बयां की है, सोशल मीडिया पर दिये इंटरव्यू में उन्होने कहा कि मेरे और मेरे परिवार की कई रातें बिना खाये और बिना नींद के बीती है, कई दोपहर मैंने मीलों चलकर बिताई है, मेरे खून, पसीने और आंसूओं ने मिलकर इस जीत को पाने का हौंसला बढाया है, एक ऑटो चालक की बेटी के रुप में मुझे कभी स्कूल जाने का मौका नहीं मिला, क्योंकि मैने टीनएज में ही काम करना शुरु कर दिया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

किताबों के लिये तड़पी
मान्या ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा, मैं किताबों के लिये तड़पती रहती, लेकिन किस्मत ने मेरा साथ नहीं दिया, आखिरकार मेरे माता-पिता ने जो थोड़ी बहुत जूलरी थी, उसे गिरवी रखा, ताकि मैं परीक्षा की फीस चुका सकूं और डिग्री ले पाऊं, मेरे माता-पिता ने मुझे सहूलियत देने के लिये काफी कुछ सहा। उन्होने आगे बताया जब मैं 14 साल की थी, तभी घर से भाग गई थी, किसी भी तरह से मैं दिन के समय पढाई करती और शाम को बर्तन धोया करती, फिर रात को कॉल सेंटर में काम करती थी, मैं घंटों चलकर अपनी जगह पर पहुंचती ताकि रिक्शे का किराया बचा सकूं, आज मैं मिस इंडिया के स्टेज पर हूं और अपने माता-पिता और भाई को गौरवान्वित कराने के लिये ये बताने के लिये कि यदि आप अपने सपने और खुद को लेकर कमिटेड हैं, तो दुनिया में सबकुछ संभव है। आपको बता दें कि वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 में मानसा वाराणसी ने खिताब जीता है, विजेता मानसा तेलंगाना में इंजीनियर हैं, वहीं यूपी की मान्या सिंह फर्स्ट रनरअप और मनिका शियोकांड दूसरी रनरअप रहीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

Read Also – एक्ट्रेस ने पहली बार पोस्ट की इतनी बोल्ड तस्वीरें, स्विमसूट में ग्लैमरस अवतार!