mandakini1

मंदाकिनी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ अपने कथित अफेयर की वजह से भी चर्चा में रही, कहा जाता है कि दाऊद से नाम जुड़ने के बाद फिल्ममेकर उनसे किनारा करने लगे।

राज कपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली से रातों-रात स्टार बनने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी का आज जन्मदिन है, साल 1985 में रिलीज ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, इस फिल्म से राज कपूर ने अपने बेटे को लांच किया था, लेकिन सारा लाइमलाइट मंदाकिनी एक सीन से चुरा ले गई, झरने के नीचे एक सिंगल साड़ी में वो नहाती नजर आई थी।

असली नाम
मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन जोसेफ है, उनकी मां मुस्लिम और पिता ईसाई थे, मंदाकिनी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, लेकिन सही मौका नहीं मिल पा रहा था, राम तेरी गंगा मैली से पहले उन्हें तीन फिल्ममेकर्स ने रिजेक्ट किया था।

नाम बदला
रंजीत विर्क ने मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन से बदलकर माधुरी कर दिया, फिर उन्हें मजलूम फिल्म के लिये साइन किया, लेकिन इससे पहले की रंजीत विर्क की फिल्म शुरु होती, शोमैन राज कपूर की नजर मंदाकिनी पर पड़ी, तब वो सिर्फ 22 साल की थीं। राज कपूर ने मंदाकिनी को राम तेरी गंगा मैली के लिये साइन किया, फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई, फिल्म में झरने के नीचे बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी हर तरफ छा गई थी। हालांकि कुछ समय में ही उनका करियर खत्म भी हो गया।

दाऊद की प्रेमिका
मंदाकिनी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ अपने कथित अफेयर की वजह से भी चर्चा में रही, कहा जाता है कि दाऊद से नाम जुड़ने के बाद फिल्ममेकर उनसे किनारा करने लगे, उन्हें अच्छी फिल्मों के ऑफर मिलने बंद हो गये, जिसके बाद उन्होने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी।

Read Also – एक ही दिन में 3 लुक्स में नजर आई मलाइका अरोड़ा, आपको कौन सा पसंद है