Friday, April 23, 2021

चीर हरण के बाद फूट-फूटकर रोई थीं महाभारत की द्रौपदी, तीन बार की थी सुसाइड की कोशिश

यूं तो महाभारत में बहुत सारे किरदार रहे हैं और हर किसी ने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता. लॉकडाउन के दौरान एक बार फिर पुराने वक्त की यादें ताजा हुई और दर्शकों की डिमांड पर महाभारत और रामायण जैसे शोज प्रसारित हुए. इसी के साथ शोज के सारे किरदार एक बार फिर चर्चाओं में आए और उन्होंने अपने अनुभव भी फैंस के साथ साझा किए. ऐसा ही एक नाम है रूपा गांगुली का जिन्होंने महाभारत में द्रौपदी का रोल प्ले किया. रूपा गांगुली एक चर्चित एक्ट्रेस हैं. मगर इनकी लाइफ काफी उतार-चढ़ावों और परेशानियों से भरी है,

महाभारत से पहचान
वैसे रूपा गांगुली को पहचान बीआर चोपड़ा के शो महाभारत से ही मिली थी और अब वह टीवी व हिंदी फिल्मों के अलावा फिल्मों का भी जाना-माना नाम हैं. वैसे महाभारत की द्रौपदी का रोल जूही चावला को ऑफर किया गया था लेकिन उस वक्त वह अपनी डेब्यू फिल्म कयामत से कयामत तक की शूटिंग में व्यस्त चल रही थीं. इसी कारण रूपा गांगुली को रोल मिला और उन्होंने पूरी मेहनत के साथ किया भी.

द्रौपदी का चीर हरण
महाभारत का सबसे चर्चित सीन चीर हरण का है जिसमें रूपा गांगुली ने बेहतरीन एक्टिंग से जान डाल दी थी. इस सीन को शूट करने के लिए 250 मीटर की साड़ी का उपयोग हुआ था. पर सीन के बाद रूपा गांगुली इस कदर फूट-फूटकर रोने लगी थीं कि उन्होंने दुशासन से ज्यादा बात नहीं की थी औरroopa ganguly cheer haran 1 ना ही उनके साथ फ्रेंडली थी. हालांकि, रूपा का ये भी कहना था कि, उन्हें पहले ही पूरे सीन के बारे में बता दिया गया था कि एक औरत जिसके शरीर पर सिर्फ कपड़ा लपेटा गया है उसका भरी सभा में अपमान हो रहा हो तो उसके मन में क्या चल रहा होगा ये सब सोचते हुए पूरा सीन करना था. जिसे करने के बाद वो घंटों रोती रहीं थीं.

तीन बार सुसाइड
रूपा गांगुली अपनी एक्टिंग के अलावा निजी जिंदगी को लेकर विवादों में रही हैं. उन्होंने 1992 में ध्रुबो मुखर्जी से शादी करने के बाद फिल्मों से दूरी बना ली थी और एक गृहिणी की तरह जीती थीं. एक इंटरव्यू में रूपा ने खुलासा किया था कि, वह अपनी लाइफ में तीन बार सुसाइड की कोशिश कर चुकी हैं.roopa ganguly life पहली बार बेटे आकाश के पैदा होने से पहले और दो बार बेटे के जन्म के बाद. रूपा की मानें तो उनका पति के अक्सर ही मनमुटाव होने लगा था और जरूरी खर्चो के लिए भी पैसे नहीं देते थे. बात बिगड़ती गई और दोनों के बीच झगड़े होने के बाद आखिर में 2006 में तलाक हो गया.

ये भी पढ़ेंः- आमिर खान की इस हरकत की वजह घंटों फूट-फूटकर रोई थी एक्ट्रेस, सलमान खान ने दिया था सहारा

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles