किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं 65 साल की रेखा, इस हाल में देख जया बच्चन फूट-फूटकर रो पड़ी थीं

0
461
Rekha-sindoor-secret

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अप्सरा रेखा (Rekha) 65 साल की हो चुकी हैं लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि, जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है वैसे-वैसे वो और भी खूबसूरत होती जा रही हैं. क्योंकि, रेखा के चेहरे पर उनकी बढ़ती उम्र दूर-दूर तक नजर नहीं आती. रेखा जिस भी पार्टी या फंक्शन में जाती हैं तो हर किसी की नजर उन्हीं पर आकर थम सी जाती हैं. ऐसा लगता है मानो कोई अप्सरा जमीं पर उतर आई हों. वैसे रेखा की कांजीवरम साड़ी से ज्यादा सुर्खियों में रहता है उनकी मांग का सिंदूर (Rekha sindoor) जो रहस्य बना हुआ है. क्योंकि, कोई नहीं जानता कि रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं.

रेखा के रहस्य
65 साल की हो चुकी रेखा के काफी राज हैं जिन पर से कभी पर्दा उठा ही नहीं, हर कोई जानना चाहता है कि, आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं. rekha amitambh love storyयूं तो हर कोई रेखा-अमिताभ बच्चन के इश्क के चर्चों से वाकिफ़ है पर दोनों ने खुलकर कभी कुछ कहा नहीं. दोनों एक-दूसरे को दिल से चाहते थे और इनका इश्क परवान भी चढ़ने लगे थे. फिर एक वो समय आया जब रेखा को देखकर फिल्म इंडस्ट्री के गलियारों में नए चर्चे शुरू हो गए.

सिंदूर देख खूब रोईं थी जया बच्चन
दरअसल बात 1980 की है जब रेखा बाकी स्टार्स की तरह ही काफी सज-संवर कर ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी में शामिल होने पहुंची थी. लेकिन रेखा को इस हाल में देखते ही जया बच्चन फूट-फूटकर रोने लगी थी.rekha-sindoor-amitabh-jaya क्योंकि, रेखा शादी में सिंदूर लगाकर पहुंची थीं और उनके सिंदूर को देख वहां मौजूद सभी लोग सन्न रह गए. ऋषि-नीतू से ज्यादा लोग रेखा को देखने लगे और फिर शुरू हुई अमिताभ-रेखा की शादी के चर्चा.

35 सालों से प्यार के लिए तड़प रही हैं
रेखा की सिंदूर की तस्वीरें मैगजीन्स में भी छपीं लेकिन रेखा ने सिंदूर का राज कभी खोला ही नहीं. लेकिन बॉलीवुड सूत्र कहते हैं कि रेखा उस प्यार के नाम का सिंदूर लगाती हैं जिसके लिए वो 35 सालों से हर दिन तड़प रही हैं. rekha sindoorवहीं कुछ लोगों का कहना है कि, रेखा सिर्फ खूबसूरती के लिए सिंदूर लगाती हैं. पर असली सच्चाई तो रेखा ही जानती हैं.

इन एक्टर्स संग जुड़ा नाम
रेखा भले ही बहुत खूबसूरत हैं और उनके चाहने वाले भी करोड़ों हैं. पर रेखा को कभी किसी का प्यार नसीब नहीं हुआ. उन्हें न तो पिता का प्यार मिला और न ही उस इंसान का जिसे उन्होंने दिल से चाहा. रेखा की लाइफ में चाहने वालों का सिलसिला तो कुछ यूं रहा कि, एक गया और आया.rekha (2) जी हां, विश्वजीत, नवीन निश्वचल, विनोद मेहरा, किरण कुमार., जितेन्द्र, शत्रुघ्न सिन्हा , संजय दत्त और अक्षय कुमार तक से रेखा का नाम जुड़ा पर ऐसा कोई नहीं आया जो उनकी जिंदगी में हमेशा के लिए रहा हो. वैसे रेखा अब अकेले ही मुंबई के अपने बांद्रावाले घर में रहती हैं और इनसे जुड़े राज सिर्फ उनकी सेक्रेरेटरी फरहाना जानती हैं.

ये भी पढ़ेंः- मार-मारकर रेखा को बनाया गया एक्ट्रेस, 15 की उम्र में दिया पहला 5 मिनट का किसिंग सीन