3 पत्नी, इतने बच्चे, ऐसी जिंदगी जीते थे शोले के सूरमा भोपाली, अब तीसरी पीढी बॉलीवुड में…

0
132
jagdeep-jaffrey

अगर जगदीप जाफरी की निजी जिंदगी की बात करें, तो उन्होने तीन शादियां की थी, एक्टर की पहली पत्नी का नाम नसीम बेगम, दूसरी का सुघ्र बेगम और तीसरा का नाम नजीमा है।

बॉलीवुड के चर्चित एक्टर और कॉमेडियन जगदीप जाफरी का 81 साल की उम्र में निधन हो गया, एक्टर उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे, लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था, इस बीच बुधवार को उन्होने आखिरी सांस ली, गुरुवार सुबह जगदीप यानी सैय्यद इश्तियाज अहमद जाफरी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा, अपने करियर के दौरान उन्होने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। शोले में निभाये शूरमा भोपाली का किरदार आज भी लोगों के जेहन में है।

तीन शादियां
अगर जगदीप जाफरी की निजी जिंदगी की बात करें, तो उन्होने तीन शादियां की थी, एक्टर की पहली पत्नी का नाम नसीम बेगम, दूसरी का सुघ्र बेगम और तीसरा का नाम नजीमा है। जगदीप के 6 बच्चे हैं, जिसमें से पहली पत्नी से हुसैन जाफरी, शकीरा शफी और सुरैया जाफरी है, तो दूसरी पत्नी से जावेद जाफरी और नावेद जाफरी है, तीसरी पत्नी से एक बेटी मुस्कान हैं।

बेटे भी फिल्म में एक्टिव
जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं, जावेद जाफरी को अपने पिता की तरह की अलग अंदाज के लिये जाना जाता है। जावेद जाफरी को डांसिंग शो बूगी वूगी शो से पहचान मिली थी, जिसमें बतौर होस्ट वो नजर आये थे, इसके अलावा वो कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

तीसरी पीढी
जावेद जाफरी के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो बेटे मिजान जाफरी और अब्बास जाफरी है, बेटी का नाम अलाविया जाफरी है, मिजान पिछले साल ही फिल्म मलाल के जरिये डेब्यू किया था, जिसके प्रोड्यूसर चर्चित फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली और भूषण कुमार थे।

Read Also – 3 आलीशान बंगले, 9 करोड़ से ज्यादा की कारें, इतनी संपत्ति के मालिक हैं दीपिका पति रणवीर सिंह