फिल्मी दुनिया में खूब नाम कमाया, प्रेम में रही असफल, पद्मश्री से सम्मानित आशा पारेख ने नहीं की शादी

0
50
asha Parekh

एक्ट्रेस आशा पारेख ने भले ही फिल्मी दुनिया में सफल रही, लेकिन प्रेम में असफल रहने के बाद उन्होने शादी नहीं की, उन्होने फिल्मों में खूब नाम कमाया।

हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सबको दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस आशा पारेख का जन्म 2 अक्टूबर 1942 को हुआ था, इस साल आशा 78 साल की होने जा रही हैं, बॉलीवुड में उन्हें काफी बड़ा नाम माना जाता है, एक समय ऐसा था, जब आशा पारेख के लाखों दीवाने थे, वहीं एक्ट्रेस भी किसी के प्यार में दीवानी थी, साल 1959 से 1973 तक आशा बॉलीवुड की शीर्ष हीरोइनों में गिनी गई, आइये उनके जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ बातों को बताते हैं।

बाल कलाकार शुरुआत
आशा पारेख ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार फिल्म मां से की थी, आशा भारतीय सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं, बतौर लीड एक्ट्रेस उन्होने पहली फिल्म दिल दे के देखो की थी, ये फिल्म सफल हुई थी, करीब 80 फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस काम कर चुकी आशा पारेख की तमाम फिल्में पसंद की गई, जिनमें जब प्यार किसी से होता है, घराना, भरोसा, मेरे सनम, तीसरी मंजिल प्रमुख है।

कभी शादी नहीं की
आशा पारेख ने कभी शादी नहीं की थी, लेकिन उनका डायरेक्टर नासिर हुसैन के साथ अफेयर खूब सुर्खियों में रहा था, नासिर आमिर खान के चाचा हैं, नासिर हुसैन से शादी नहीं होने पाने की बात खुद आशा पारेख ने एक इंटरव्यू में कही थी, उन्होने कहा था कि वो नहीं चाहती थी कि नासिर कभी भी अपने परिवार से अलग हों, इसी वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई, आशा की छवि एक ऐसी एक्ट्रेस की थी, जिस तक पहुंचना या मिलना आसान काम नहीं था, शायद इसलिये कभी किसी ने उनका हाथ नहीं मांगा।

असफल प्रेम कहानी
एक्ट्रेस भले ही फिल्मी दुनिया में सफल रही, लेकिन प्रेम में असफल रहने के बाद उन्होने शादी नहीं की, उन्होने फिल्मों में खूब नाम कमाया, कटी पतंग के लिये उन्हें साल 1972 में बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था, फिर फिल्मों में योगदान के लिये साल 2002 में लाइम टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिला। इसके साथ ही साल 1992 में पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुकी हैं।

Read Also – दीपिका पादुकोण ने NCB के सामने उगला ‘डूब सिगरेट’ का राज, जानिये क्या कहता है कानून?