स्मिता पाटिल के निधन के बाद बेटे प्रतीक की राज बब्बर से नाराजगी इतनी बढ गई कि उन्होने चिढ की वजह से अपने नाम के आगे से बब्बर सरनेम हटा दिया था।

बॉलीवुड एक्टर और कांग्रेसी नेता राज बब्बर आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं, 23 जून 1952 को यूपी के टुंडला में पैदा हुए राज बब्बर ने एनएसडी से एक्टिंग का कोर्स किया था, फिर फिल्मों में आ गये, 150 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके राज बब्बर अपनी प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहे।

स्मिता पाटिल के साथ लिव इन
राज बब्बर उन शख्सियतों में से एक हैं, जिन्होने अपनी युवा अवस्था में ही समाज के बंधनों को दरकिनार कर स्मिता पाटिल के साथ लिव इन में रहने का साहस दिखाया, तब इस बात के लिये राज की दबी जुबान में आलोचना भी हुई, लेकिन उन्होने कभी इसकी परवाह नहीं की, बाद में राज ने स्मिता से शादी कर ली थी, राज बब्बर ने दो शादियां की है, उनकी पहली पत्नी का नाम नादिरा जहीर है, नादिरा से राज के दो बच्चे आर्य बब्बर ऐर जूही बब्बर है, फिर दूसरी शदी स्मिता पाटिल से की, हालांकि दोनों का साथ जल्दी ही छूट गया। क्योंकि पहले बच्चे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के कुछ घंटों बाद ही स्मिता पाटिल का 13 दिसंबर 1986 को 31 साल की उम्र में निधन हो गया था, हिंदू धर्म के अनुसार पहली पत्नी के होते दूसरी शादी नहीं कर सकते, लेकिन राज ने नादिरा को बिना तलाक दिये स्मिता पाटिल से शादी की थी।

बेटे की नाराजगी
स्मिता पाटिल के निधन के बाद बेटे प्रतीक की राज बब्बर से नाराजगी इतनी बढ गई कि उन्होने चिढ की वजह से अपने नाम के आगे से बब्बर सरनेम हटा दिया था, प्रतीक ने एक इंटरव्यू में बब्बर सरनेम हटाने पर बात करते हुए कहा था कि मैंने अपने पैरेंट्स को लेकर कई कहानियां सुनी, जो दिमाग में घर कर गई, पिता से मेरा अजीब सा रिश्ता था। मैं सिर्फ अपनी मां का बेटा बनना चाहता था, हालांकि अब सब ठीक हो गया है। मैं अपनी सौतेली मां और भाई-बहन के काफी करीब हूं।

इंसाफ का तराजू
राज बब्बर को बॉलीवुड में पहला ब्रेक एनएसडी से ग्रेजुएट होते ही मिल गया था, उनकी पहली फिल्म 1980 में सौ दिन सास के थी, इस फिल्म में उनके साथ रीना राय थी, हालांकि राज को पहचान 1980 में रिलीज फिल्म इंसाफ का तराजू से मिली, इस फिल्म में उन्होने रेपिस्ट का किरदार निभाया था।

Read Also – शॉर्ट ड्रेस में बहन के घर पहुंची मलाइका अरोड़ा, अलग-अलग एंगल से तस्वीरें देख रहे लोग