Friday, April 23, 2021

5 अभिनेत्रियां जिन्हें नहीं मिला मां बनने का सुख, एक ने 10 साल बड़े एक्टर से रचाई थी शादी

दुनिया में सबसे सुखद एहसास मां बनने का होता है. कहते हैं कि ये एहसास खुशनसीब लोगों की ही किस्मत में होता है. हर महिला अपने जीवन में इस सुंदर अहसास को महसूस करना चाहती है और खासकर वो नौ महीने जिसमें मां का अपने बच्चे से एक अलग ही रिश्ता बन जाता है और वही रिश्ता उन्हें हमेशा एक दूसरे से जोड़े रखता है. मां शब्द सिर्फ कहने में छोटा है लेकिन इसका अर्थ सारी दुनिया है. कुछ स्त्रियां ऐसी भी होती हैं जिन्हें मां बनने का सौभाग्य नहीं मिलता और तब वो बच्चा गोद लेकर खुद को मां का दर्जा दिलवाती हैं. लेकिन बॉलीवुड की पांच ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्हें भगवान सबकुछ दिया मगर मां बनने का सुख नहीं मिला.

5 अभिनेत्रियां जो नहीं बन सकी मां

1. संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani)
एक समय में सलमान खान संग शादी की सुर्खियां बटोरने वाली संगीता बिजलानी ने पूर्व भारतीय टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से विवाह किया था. हालांकि,sangeeta bijlani ये शादी लव मैरिज थी मगर कुछ समय बाद ही रिश्ते में तनाव आ गया था और इस कारण दोनों अलग हो गए. अकेले रहने के कारण संगीता की कोई संतान नहीं हुई.

2. सायरा बानो (Saira Banu)
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार और पत्नी सायरा बानो की प्रेमकहानी से हर कोई वाकिफ है.saira banu with husband एकदूजे के प्रति दोनों का प्रेम अक्सर देखने को मिलता है. यूं तो इनकी शादी को 50 साल हो गए हैं मगर कोई संतान नहीं है.

3. शबाना आजमी (Shabana Azmi)
शबाना आजमी और जावेद अख्तर की प्रेम कहानी काफी फिल्मी है. सबसे बड़ी बात तो ये है कि, शबाना ने खुद से 10 साल बड़े जावेद से प्रेम विवाह किया है. जावेद की शबाना से दूसरी शादी है औरshabana azmi with husband शबाना को संतान की प्राप्ति नहीं हुई. हालांकि जावेद को अपनी पहली बीवी से 2 बच्चे हैं जिनका नाम फरहान अख्तर और जोया अख्तर है.

4. जयाप्रदा (Jaya Prada)
बॉलीवुड की मशहूर अदाकाराओं की लिस्ट में शामिल जयाप्रदा ने शादीशुदा श्रीकंठ नाहटा से शादी की थी. जयाप्रदा को आजतकjaya prada संतान सुख नहीं मिला लेकिन श्रीकंठ नाहटा को पहली पत्नी से तीन बच्चे थे. मगर जयाप्रदा की गोद सूनी रह गई.

5. किरण खेर (Kirron Kher)
बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री किरण खेर ने कई फिल्मों में काम किया. लोग उनकी एक्टिंग के कायल हैं.kirron kher किरण खेर एक्टर अनुपम खेर की दूसरी पत्नी हैं और अब तक इन्हें भी संतान का सुख नहीं मिला.

ये भी पढ़ेंः- मना करने के बावजूद माधुरी दीक्षित से कराया गया था रेप सीन, एक्टर ने की थी जबरदस्ती

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles