सामने आई चंद्रचूड़ सिंह के बॉलीवुड छोड़ने की असली वजह, सालों बाद बताया सच

0
417
Chandrachur Singh21

चंद्रचूड़ सिंह दून स्कूल देहरादून में म्यूजिक टीचर थे, एक्टर बनने का शौक था, कुछ कनेक्शन के साथ नब्बे के दशक में मुंबई आ गये।

बॉलीवुड एक्टर चंद्रचूड़ सिंह सालों से फिल्म इंडस्ट्री से गायब हैं, हालांकि नई पीढी उन्हें चप्पा- चप्पा … गाने से थोड़ा बहुत जानती है, सोशल मीडिया पर माचिस फिल्म का ये गाना अकसर बजता है, गाने में चंद्रचूड़ और जिमी शेरगिल साथ नजर आते हैं, जिमी शेरगिल तो आज भी फिल्मों में साइड रोल में नजर आ जाते हैं, लेकिन चंद्रचूड़ सिंह गायब हैं, अब इतने सालों बाद वो वेब सीरीज से वापसी कर रहे हैं।

म्यूजिक टीचर
चंद्रचूड़ सिंह दून स्कूल देहरादून में म्यूजिक टीचर थे, एक्टर बनने का शौक था, कुछ कनेक्शन के साथ नब्बे के दशक में मुंबई आ गये, पर्सनालिटी अच्छी थी, उस समय अमिताभ बच्चन का प्रोडक्शन हाउस नये एक्टर के साथ फिल्म बनाने जा रही थी, चंद्रचूड़ ने भी ऑडिशन दिया और बिना रिजल्ट के परवाह किये अपने घर लौट गये। फिर उनके पास जया बच्चन का फोन आया, उनका चयन तेरे मेरे सपने के लिये हो चुका है, इस फिल्म के साथ अरशद वारसी ने भी डेब्यू किया था, फिल्म आई और ठीक ठाक चली, फिर चंद्रचूड़ की अगली फिल्म माचिस गुलजार ने बनाई थी, ये फिल्म खूब चर्चित रही, इसके बाद उन्हें कुछ और फिल्मों में भी काम मिला, मंसूर खान की जोश में नजर आये, जिसमें वो ऐश के हीरो बने थे और शाहरुख खान ऐश के भाई और उनके राइवल।

गायब हो गये चंद्रचूड़
फिर अचानक चंद्रचूड़ सिंह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गये, तब तो ना नेपोटिज्म पर इतनी बहस होती थी और ना ही किसी एक्टर के गुम होने की खबर ली जाती थी, अब इतने सालों बाद पता चला है कि चंद्रचूड़ अचानक क्यों गायब हो गये थे। दरअसल एक्टर इंट्रोवर्ट हैं, वो आसानी से किसी से घुलते-मिलते नहीं हैं, संगीत के टीचर रहे हैं, नेचर से भी सॉफ्ट हैं, ऐसा लग रहा था कि फिल्म इंडस्ट्री के स्मार्ट चालों से अपनी तिकड़ी नहीं बिठा पा रहे थे।

दो वजह
चंद्रचूड़ सिंह के गायब होने की दो वजहें है, एक गोवा में हुआ उनका भयंकर एक्सीडेंट, इसकी वजह से उनके कंधे को नुकसान पहुंचा और सालों तक वो अपना हाथ नहीं उठा पाये, दूसरी वजह थी उनका तलाक और बेटे को अकेले पालने की जिम्मेदारी। तब एक्टर ने तय किया था कि वो अपने बेटे को खुद ही पालेंगे, इसके लिये उन्हें ढेर सारा समय और एकांत चाहिये था, इसी वजह से उन्होने मुंबई छोड़ दिया था। अब बेटा बड़ा हो गया है, जब निर्देशक राम माधवानी ने उन्हें आर्या वेब सीरीज में काम करने के लिये मुंबई बुलाया तो वो मना नहीं कर पाये, चंद्रचूड़ सिंह ने कहा कि बहुत पहले सुष्मिता सेन के साथ एक फिल्म साइन की थी, लेकिन वो बन नहीं पाई थी, सुष्मिता के साथ काम करने की ख्वाहिश अब पूरी हो रही है।

Read Also – कास्टिंग काउच को लेकर सरोज खान ने दिया था बवाली बयान, सलमान खान पर लगाये थे ऐसे आरोप