amitabh family

अमिताभ और जया के पास जुहू-विले पार्ले डेवलपमेंट स्कीम में पांच बंगले हैं, प्रतीक्षा (बंगले का नाम) बच्चन परिवार द्वारा खरीदी गई पहली प्रॉपर्टी है।

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अपनी हैसियत रखते हैं, महानायक ने अपनी दमदार एक्टिंग, आवाज से फिल्मों में ही नहीं बल्कि टीवी और विज्ञापन जगत में भी खूब नाम, शोहरत और पैसा कमाया है, कभी दिवालिया हो चुके अमिताभ बच्चन के पास आज अरबों का साम्राज्य है। मार्च 2017 में अमिताभ ने ये भी घोषणा की थी कि उनकी संपत्ति उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता के बीच समान रुप से बांटी जाएगी।

संपत्ति का ब्यौरा
जया बच्चन ने राज्यसभा में चुनावी हलफनामा देते हुए अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था, जिसके मुताबिक बिग बी और उनकी पत्नी के पास करीब 460 करोड़ रुपये अचल संपत्ति है, दोनों की चल संपत्ति करीब 540 करोड़ रुपये की है, साल 2012 में दिये गये हलफनामे से तुलना करे, तो बच्चन परिवार की संपत्ति में काफी बढोतरी हुई है, 2012 में उन्होने अपनी संपत्ति 343 करोड़ रुपये घोषित की थी।

पांच बंगले
अमिताभ और जया के पास जुहू-विले पार्ले डेवलपमेंट स्कीम में पांच बंगले हैं, प्रतीक्षा (बंगले का नाम) बच्चन परिवार द्वारा खरीदी गई पहली प्रॉपर्टी है, ये वो बंगला है, जहां सुपरस्टार के दिवंगत माता-पिता भी रहते थे, amitabh bachchan इसी वजह से बिग बी को इस बंगले से खास लगाव भी है, वो अकसर यहां समय बिताया करते हैं।

कुल संपत्ति
12 वाहनों के मालिक होने के अलावा पावर कपल के पास करीब 62 करोड़ रुपये के गहने भी हैं, 4 पहिया वाहनों में वो मर्सिडीज, पोर्श, रेंज रोवर, मिनी कूपर और कुछ अन्य के मालिक हैं। amitabh bachchan corona update जया और बिग बी की कुल संपत्ति करीब 2800 करोड़ रुपये हैं। प्रतीक्षा और जलसा के अपने भव्य घरों के साथ ही इस दंपत्ति के पास फ्रांस, भोपाल, पुणे और अहमदाबाद में भी संपत्ति है, जया के पास लखनऊ तो अमिताभ के पास बाराबंकी में कृषि योग्य जमीन भी है।

Read Also – अमिताभ बच्चन की लाडली नातिन से शादी करना चाहता है ये एक्टर, डेटिंग की बताई सच्चाई