ग्लैमर इंडस्ट्री के 5 मशहूर मॉडल, जो मर्द से बने औरत, खूबसूरती की पूरी दुनिया है दीवानी

0
223
mard se aurat bane 5 famous model

भारत में ट्रांसजेंडरों को पहले एक अलग नजरिए से देखा जाता था. उनकी मजाक बनाई जाती थी. कई बार तो ऐसे मामले सामने आते थे जब लोग ट्रांसजेंडरों को देखकर ऐसे रिएक्ट करते थे जैसे भूत देख लिया हो. जब ट्रांसजेंडरों पर ज्यादा ही अत्याचार होने लगा और उन्हें समाज से परे माना जाने लगा तो आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अदर कैटेगरी में रखा. साथ ही आदेश में कहा कि, वह अपना जीवन अपनी मर्जी से जी सकते हैं और करियर भी आसानी से बना सकते हैं. इसके बाद से ट्रांसजेंडरों को सम्मान मिलने लगा और फिर कुछ ऐसे ट्रांसजेंडर सामने आए जिन्होंने मर्द की तरह जन्म लिया था मगर बाद में उन्होंने लिंग परिवर्तन करा लिया और आज ग्लैमर इंडस्ट्री पर राज करते हैं.

ग्लैमर इंडस्ट्री पर राज करने वाले 5 ट्रांसजेंडर

बॉबी डार्लिंग (bobby darling)
सबसे पहले बात करते हैं मशहूर बॉबी डार्लिंग की. जो एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं. इनका जन्म मर्द के रूप में हुआ था और असल नाम पंकज शर्मा था. पर साल 2010 में पंकज ने ब्रेस्ट ट्रांसप्लांट करवाकर नाम बदल लिया और Bobby_Darling बन गए पाखी. जब इन्हें तरक्की मिलने लगी तो बॉबी डॉर्लिंग नाम रख लिया. बॉबी बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू बिखेर चुकी हैं. इन्होंने फिल्म क्या कूल है हम, पेज 3, हंसी तो फंसी जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

गौरी अरोरा (gauri arora)
स्पिलिट्सविला सीजन 8 के कंटेसंटेंट गौरव अरोरा का जन्म मर्द के रूप में हुआ था. मगर उन्हें बचपन से ही औरत जैसी फीलिंग होती थी. इसी वजह से उन्होंने अपना लिंग चेंज करवा लिया.gaurav-gauri-arora गौरव अरोरा काफी हैंडसम थे और उनके लिंग चेंज कराने पर बवाल भी मचा था. पर अब गौरव एक लड़के से खूबसूरत लड़की गौरी बन चुके हैं. जब इन्होंने लिंग चेंज कराया था खुद ही सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि, कॉल मी गौरी.

निक्की चावला (nikki chawla)
निक्की उन लोगों में शामिल हैं जिनका जन्म मर्द के रूप में हुआ था और वह अपने जीन्स को लेकर बहुत परेशान रहती थीं. इसी वजह से उन्होंने परिवारNikkey-Chawla के खिलाफ जाकर साल 2009 में सेक्स चेंज करा लिया. निक्की को टीवी के फेमस शो इमोशनल अत्याचार में देखा जा चुका है.

अंजलि लामा (anjali lama)
अंजलि लामा पड़ोसी देश नेपाल के एक गांव से ताल्लुक रखती थीं. जो पैदा मर्द के रूप में हुई थीं. पर उन्हें अपनी पहचान कभी समझ नहीं आती थी.anjali lama इसी वजह से उन्होंने अपना लिंग चेंज करा लिया. अंजलि के इस फैसले पर परिवार के लोगों ने आपत्ति जताई थी और रिश्ता तोड़ दिया था. मगर उनकी मां ने हमेशा साथ निभाया.

शिनाता संघा (shinata sangha)
मॉडल शिनाता संघा को सबसे कामयाब ट्रांसजेंडर माना जाता है. ब्रिटिश इंडियन शिनाता साउथ एशियन की फेमस ट्रांसजेंडर मॉडल हैं और ट्रांसजेडर कम्यूनिटी द्वारा ऑर्गनाइज ब्यूटी पेजेंट्स में भी प्रतिभाग कर चुकी हैं.shinata sangha इसके अलावा मिस ग्लेमर क्वीन यूनिटेड किंगडम का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. ये भले ही एक ट्रांसजेंडर हैं लेकिन पूरी दुनिया इनकी खूबसूरती की कायल है.

ये भी पढ़ेंः- शादी में नचवाने के लिए बॉलीवुड के इन 10 सितारों को देनी पड़ती है मोटी फीस, कीमत हैरान कर देगी