tvs-jupiter1

TVS Jupiter की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में 60.44 किमी का माइलेज देती है, इसकी शुरुआती कीमत 64,437 रुपये है, जो ऑनरोड आने पर 75,400 रुपये हो जाती है।

भारत के ऑटो सेक्टर में टू-व्हीलर में हाल के सालों में स्कूटर की बिक्री में तेजी आई है, जिसमें होंडा एक्टिवा और टीवीएस जुपिटर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बने हुए हैं, इसमें हम बात कर रहे हैं टीवीएस जुपिटर के बारे में जो एक्टिवा के बाद दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है।

टीवीएस जुपिटर
टीवीएस, ने इस जुपिटर में दिया है सिंगल सिलेंडर वाला 109.7 सीसी का इंजन, जो सीवीटीआई फ्लूयल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है, ये 4 स्ट्रोक इंजन 7.47 पीएस की अधिकतम पावर और 8.4 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस स्कूटर में बेहतर ब्रेकिंग के लिये फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाये गये हैं, इसमें 6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, साथ मोबाइल चार्ज करने के लिये चार्जिंग प्वाइंट भी दिया गया है।

माइलेज
जुपिटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में 60.44 किमी का माइलेज देती है, इसकी शुरुआती कीमत 64,437 रुपये है, जो ऑनरोड आने पर 75,400 रुपये हो जाती है, इसके टॉप मॉडल की कीमत 85,642 रुपये है। अगर आप इस जुपिटर को पसंद करते हैं, तो उसको कम में खरीदने के लिये ऑफर जान लीजिए, जहां आपको 75 के बजाय ये सिर्फ 23 हजार में मिल सकता है, दरअसल सेकेंड हैंड गाड़ियां बेचने वाली वेबसाइट कार्स 24 ने अपनी साइट के टू-व्हीलर सेक्शन में टीवीएस जुपिटर को लिस्ट किया है, जिसकी कीमत रखी है, सिर्फ 23 हजार रुपये।

क्या है स्कूटर में
साइट पर दिये गये जानकारी के अनुसार ये जुपिटर का म़ॉडल 2015 है, इसकी ऑनरशिप फर्स्ट है, ये अब तक 19732 किमी चल चुकी है, ये हरियाणा के एचआर-26 आरटीओ में रजिस्टर्ड है। इस जुपिटर को खरीदने पर कंपनी की ओर से पूरे 12 महीने की वारंटी दी जा रही है, जो इसके सभी पार्ट्स पर लागू होगी, इसके अलावा इस पर 7 दिनों की मनी बैक गारंटी भी दी जा रही है।

Read Also – मुकेश अंबानी के बयान का क्या मतलब, देश में 4G नेटवर्क ना होता, तो लॉकडाउन में भारत के लोगों का क्या होता