mukesh ambani (1)

शुक्रवार के ब्रोकरेज फर्म जेफ्रीज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि रिलायंस के पेट्रोकेमिकल कारोबार का एबिटा 50 फीसदी तक बढ सकता है, जेफ्रीज ने कहा, कि कंपनी के पेट्रोकेमिकल कारोबार का प्रदर्शन बहुत शानदार है।

देश के सबसे दौलतमंद शख्स मुकेश अंबानी किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहते हैं, कोरोना काल में अंबानी ने जियो के जरिये अपने नये कारोबार को खूब बढाया, बेहद कम समय में अंबानी का ये डिजिटल कारोबार सबसे ज्यादा फायदा देने वाला सौदा बन गया, हालांकि रिलायंस का सबसे पुराना बिजनेस पेट्रोकेमिकल का है, इस कारोबार में बीते कुछ सालों से कोई बड़ी घोषणा नहीं हुई, हालांकि पेट्रोलियम को लेकर सऊदी के साथ डील की बातचीत अभी खत्म नहीं हुई है, लेकिन शुक्रवार को एक ऐसी खबर आई, जिसने मुकेश अंबानी को बड़ा फायदा पहुंचाया, ये खबर पेट्रोकेमिकल से ही जुड़ी थी।

क्या हुआ
शुक्रवार के ब्रोकरेज फर्म जेफ्रीज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि रिलायंस के पेट्रोकेमिकल कारोबार का एबिटा 50 फीसदी तक बढ सकता है, जेफ्रीज ने कहा, कि कंपनी के पेट्रोकेमिकल कारोबार का प्रदर्शन बहुत शानदार है। इससे इस साल में कंपनी के ओटूसी बिजनेस में हिस्सेदारी बिक्री की संभावना बढ जाएगी, ब्रोकरेज फर्म की इस रिपोर्ट का असर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर दिखा।

1 दिन में बढे 34 हजार करोड़
ब्रोकरेज फर्म जेफ्रीज की इस खबर से हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में रिलायंस के शेयर में करीब 6 फीसदी की शानदार उछाल दर्ज की गई, शुक्रवार को रिलायंस के शेयर 2095.95 रुपये पर बंद हुआ, इसका असर मुकेश अंबानी की संपत्ति में भी देखने को मिला, उनकी संपत्ति में 1 दिन में 34 हजार करोड़ का इजाफा हो गया, इस बढत के साथ मुकेश अंबानी ने एशिया में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। अब उनकी कुल संपत्ति करीब 81 अरब डॉलर हो गई है।

अंबानी की दौलत
जब-जब रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल आती है, तो मुकेश अंबानी की दौलत भी बढ जाती है, इससे पहले पिछले साल सितंबर में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में जोरदार तेजी दर्ज की गई थी, Nita mukesh Ambani ये अपने रिकॉर्ड स्तर 2369 रुपये पर जा पहुंचा था, उस समय भी मुकेश अंबानी की दौलत में जोरदार इजाफा हुआ था, उनकी नेटवर्थ 90 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी, वहीं रिलायंस का मार्केट कैप भी 16 लाख करोड़ रुपये पार पहुंच चुका था।

Read Also – जब अमर सिंह को कांग्रेस सांसद ने कहा तुम अंबानी के कुत्ते हो, बात पिटाई तक पहुंची थी!