ratan tata

83 साल की उम्र में भी रतन टाटा बेहद फिट हैं, उन्हें पारसी डिश के अलावा गुजराती खाना काफी पसंद है, चर्चित पारसी शेफ परवेज पटेल रतन टाटा के पसंदीदा शेफ में से एक हैं।

जब-जब देश के बड़े और सम्मानित उद्योगपतियों की बात होती है, तो रतन टाटा का भी जिक्र होता है, टाटा समूह को दुनिया में एक अलग पहचान दिलाने में रतन टाटा ने खूब मेहनत की है, जिसकी बदौलत वो आज एक कामयाब शख्स हैं, टाटा सन्स आज दुनिया की बड़ी कंपनियों में गिनी जाती है, ठीक इसी तरह रतन टाटा भी आलीशान जिंदगी जी रहे हैं, आज उनके पास किसी चीज की कमी नहीं है, तो चलिये आपको रतन टाटा की लाइफस्टाइल के बारे में बताते हैं।

83 की उम्र में फिट
83 साल की उम्र में भी रतन टाटा बेहद फिट हैं, उन्हें पारसी डिश के अलावा गुजराती खाना काफी पसंद है, चर्चित पारसी शेफ परवेज पटेल रतन टाटा के पसंदीदा शेफ में से एक हैं। शेफ के अनुसार रतन टाटा को लहसुन के साथ पकी खट्टी-मीठी मसूर दाल, मटन पुलाव दाल और अखरोट से भरपूर कस्टर्ड काफी पसंद है, साथ ही रतन टाटा को चॉकलेट्स खाना भी खूब पसंद है।

चैरिटी करते हैं
रतना टाटा बिजनेस से काफी अच्छी कमाई करते हैं, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि वो काफी चैरिटी भी करते हैं। देश के आम लोगों को सबसे सस्ती कार देने का सपना रतन टाटा ने ही देखा था, ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था, जिसके अंतर्गत टाटा कंपनी ने भारत की सबसे सस्ती कार नेनो निकाली है।

लग्जरी कारों का शौक
वहीं खुद रतन टाटा को लग्जरी और महंगी कारों से चलना पसंद है, उनके पास फरारी कैलिफोर्निया, जगुआर, मर्सिडीज एसएल 500 और लैंड रोवर फ्रीलैंडर जैसे कारें है। जमीन के अलावा रतन टाटा को आकाश में उड़ना भी पसंद है, इसलिये वो एयर फोर्स का ए-16 फाइटर जेट उड़ा चुके हैं, उनके पास पायलट का लाइसेंस भी है, इसी वजह से उन्हें इस जेट विमान को उड़ाने की अनुमति मिली थी।

मुंबई में आलीशान महल
अगर उनके घर की बात करें, तो उनका आलीशान महल जैसा घर मुंबई के कोलाबा में समुद्र के किनारे पर स्थित है, ये बंगला 13 हजार स्क्वायर फीट में फैला है, ये बंगला तीन मंजिला है, tata house इसके पहले हिस्से में लिविंग असिया और पार्टी के लिये सन डेक है, साथ ही स्टडी रुम, जिम, लाइब्रेरी, स्वीमिंग पूल और लाउंज जैसी सुख-सुविधाएं मौजूद है। वहीं अगर रतन टाटा की संपत्ति की करें, तो टाटा समूह की सभी कंपनियों का कुल मार्केट कैप करीब 15.6 लाख करोड़ रुपये है, वहीं एक वेबसाइट के अनुसार रतन टाटा की संपत्ति एक बिलियन डॉलर है।

Read Also – मुकेश अंबानी से HCL वाले शिव नडार तक, जानिये इन धनकुबेरों के कौन हैं दामाद?