पिछले 20 दिनों में इतनी बढी मुकेश अंबानी संपत्ति, टॉप टेन में लंबी छलांग, जानिये नेटवर्थ

0
85
mukesh ambani

मुकेश अंबानी 20 जून की फोर्ब्स सूची में 9वें स्थान पर थे, लेकिन पिछले 20 दिनों में उनकी संपत्ति में 5.4 अरब डॉलर की बढोतरी हुई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी अब दुनिया के सातवें सबसे अमीर शख्सियत बन गये हैं, दुनिया के 10 सबसे धनकुबेरों की सूची में मुकेश अंबानी का नाम एशिया से इकलौता है, फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार 70 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ वो सातवें स्थान पर हैं, उन्हने वॉरेन बफेट और गूगल के लैरी पेज को पीछे छोड़ा है।

2 स्थान की छलांग
मुकेश अंबानी 20 जून की फोर्ब्स सूची में 9वें स्थान पर थे, लेकिन पिछले 20 दिनों में उनकी संपत्ति में 5.4 अरब डॉलर की बढोतरी हुई है, जिसकी वजह से मुकेश नौवें से सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं। mukesh ambani फोर्ब्स के रियल टाइल बिलेनियर में रोजाना उतार-चढाव देखने को मिल रहा है।

5 मिनट में बदलाव
मालूम हो कि फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर रैंकिग्स में रोजाना पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढाव के बारे में जानकारी मिलती है, दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में नया इंडेक्स अपडेट होता है, जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ रोजाना दिन में एक बार अपडेट होता है।

कई कंपनियों को छोड़ा पीछे
रिलायंस दुनिया की सबसे मूल्यवान ऊर्जा कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गया है, बाजार पूंजीकरण की बात करें, तो मुकेश अंबानी की कंपनी ने अपने रणनीतिक साझेदार ब्रिटिश तेल कंपनी प्रमुख पीएलसी को पीछे छोड़ दिया है, बाजार पूंजीकरण के दौड़ में आरआईएल ने जिन अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ा है, उसमें टोटल एसए, रॉयल डच शेल शामिल है।

दुनिया के 10 सबसे अमीर शख्स
जेफ बेजोस
बिल गेट्स
बर्नार्ड ऑर्नाल्ट फैमिली
मार्क जुकरबर्ग
स्टीव बॉल्मर
लैरी एलिसन
मुकेश अंबानी
वॉरेन बफेट
लैरी पेज
सर्जी ब्रिन

Read Also – फेसबुक से डील कराने में छोटे अंबानी की बड़ी भूमिका, मोदी की स्किल भी आई काम, ये है इनसाइड स्टोरी