जानिये कौन है ये भारत की सबसे अमीर महिला, हर तरफ हो रही इनकी जबरदस्त चर्चा

0
994
roshini nadar2

रोशनी दिल्ली में पली बढी है, फिर अमेरिका के एक विश्वविद्यालय से बिजनेस एडिमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री ली है, वो वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के यंग ग्लोबल लीडर्स इनिशियेटिव का भी हिस्सा रही हैं।

शुक्रवार सुबह एचसीएल के चेयरमैन शिव नाडर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद उनकी बेटी रोशनी नाडर के हाथों में एचसीएल चेक की कमान चली गई है, इस खबर के सामने आते है सोशल मीडिया पर रोशनी के बारे में लगातार बातें हो रही है, रोशनी की पहचान सिर्फ इतनी ही नहीं है, बल्कि वो भारत की सबसे अमीर महिला भी हैं।

28 साल में सीईओ
आपको बता दें कि रोशनी नाडर मल्होत्रा एचसीएल कॉरपोरेशन की एग्जीक्यूटिव तथा सीईओ रही हैं, वो सिर्फ 28 साल की उम्र में कंपनी की सीईओ बन गई थीं, इसके साथ ही वो एचसीएल टेक्नोलॉजीज के बोर्ड की वाइस चेयरपर्सन तथा शिव नाडर फाउंडेशन की ट्रस्टी भी रही हैं।

सामाजिक कार्यों में एक्टिव
28 साल की उम्र में कंपनी की सीईओ की जिम्मेदारी संभालने वाली रोशनी नाडर मल्होत्रा कहती हैं कि इसकी वजह से उन्हें पिता के साथ समय गुजारने तथा उनसे काफी कुछ सीखने का मौका मिला, रोशनी ने कहा कि इससे उन्हें कारोबार की समझ हो रही है, पिता शिव नाडर को भी काफी मदद मिली, रोशनी अकसर एचसीएल फाउंडेशन के जरिये सामाजिक कार्यों में भी एक्टिव रहती हैं।

भारत की सबसे अमीर महिला
रोशनी दिल्ली में पली बढी है, फिर अमेरिका के एक विश्वविद्यालय से बिजनेस एडिमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री ली है, वो वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के यंग ग्लोबल लीडर्स इनिशियेटिव का भी हिस्सा रही हैं। रोशनी का नाम फोर्ब्स द्वारा जारी दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में 2017 से 19 तक शामिल किया गया है, 2019 में वो 54वें नंबर पर थी, 2019 में वो भारत की सबसे अमीर महिला थी, उनकी नेटवर्थ 31400 करोड़ रुपये की है।

Read Also – एक और बड़े धमाके के लिये तैयार मुकेश अंबानी, खुलेंगे जियो के 4100 पेट्रोल पंप, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार