Friday, April 23, 2021

लगातार पांचवें दिन चढा सोने (Gold) की कीमत, जानिये नये रेट्स?

पिछले सेशन में गोल्ड में 400 रुपये की बढत दर्ज हुई थी, जबकि मंगलवार को इसमें सात सौ रुपये का इजाफा दर्ज किया गया।

अमेरिकी अर्थव्यवस्था को राहत पैकेज मिलने की उम्मीद की खबर के साथ ग्लोबल बाजार में गोल्ड और सिल्वर के प्रति सेंटिमेंट सुधरा है, जिसका असर भाव में भी देखने को मिल रहा है, लिहाजा शुक्रवार को इसकी कीमतें बढ गई है, वैक्सीन को मिल रही सफलता के बावजूद गोल्ड के दाम गिरे हैं, घरेलू बाजार में शुक्रवार को लगातार चौथे दिन गोल्ड और सिल्वर के दाम में बढोतरी दर्ज की गई, एमसीएक्स में शुक्रवार को सोना 0.2 फीसदी चढकर 49,380 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। वहीं सिल्वर में एक फीसदी बढोतरी दर्ज की गई है, चांदी 64,018 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है।

घरेलू बाजार में लगातार बढ रहा है सोना
पिछले सेशन में गोल्ड में 400 रुपये की बढत दर्ज हुई थी, जबकि मंगलवार को इसमें सात सौ रुपये का इजाफा दर्ज किया गया, बुधवार को सिल्वर 200 रुपये प्रति किलो की बढत दर्ज की गई थी, मंगलवार को इसमें तीन हजार रुपये की तेजी देखी गई थी।

न्यूनतम स्तर पर सोना
ग्लोबल बाजार में गोल्ड पिछले कुछ समय से गिर रहा है, जून के बाद ये ये गिरकर न्यूनतम स्तर पर पहुंच चुका है, हालांकि 1780 डॉलर प्रति औंस पर इसे सपोर्ट मिला था, कमजोर डॉलर की वजह से इसने वापसी की थी, गुरुवार को दिल्ली मार्केट में गोल्ड 481 रुपये बढकर 48887 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है।

ग्लोबल मार्केट में गिरावट
ग्लोबल बाजार में गोल्ड की कीमत गुरुवार को नीचे गिर गई थी, ब्रिटेन में फाइजर की वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद गोल्ड की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है, इसके साथ ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था को राहत पैकेज मिलने की संभावनाओं ने इसकी कीमत कम की है।

Read Also – आज फिर इतना सस्ता हुआ सोना-चांदी, खरीदने का इससे अच्छा मौका नहीं!

Related Articles

- Advertisement -spot_img

Latest Articles