Gold Rate

पिछले कारोबारी सीजन में सोने की कीमतें घटकर कई महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई है, दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को एमसीएक्स पर सोने की कीमत 44,589 रुपये पर बंद हुई थी।

एक तरफ जहां शादियों का सीजन शुरु हो चुका है, वहीं दूसरी ओर सोने के दाम में गिरावट जारी है, इस समय ग्राहकों के पास सोना खरीदने का अच्छा मौका है, क्योंकि 10 ग्राम गोल्ड की कीमत 44,400 रुपये के करीब पहुंच गई है, भारतीय बाजार में आज लगातार आठवां दिन है, जब सोने के दाम में गिरावट देखी गई है, एमसीएक्स पर सोना वायदा 0.3 फीसदी गिरकर 44,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है, तो चांदी वायदा 0.6 फीसदी गिरकर 65,523 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।

12 हजार तक कम
पिछले कारोबारी सीजन में सोने की कीमतें घटकर कई महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई है, दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को एमसीएक्स पर सोने की कीमत 44,589 रुपये पर बंद हुई थी। Gold Price सोना पिछले 10 महीने के निचले स्तर पर जा चुका है, तब से अब तक इसके दाम में करीब 12 हजार रुपये की कमी आई है, आपको बता दें कि अगस्त 2020 में सोना 56,200 रुपये के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था।

आज का भाव
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 44,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है, जो 10 महीनों का सबसे निचला स्तर है, कल से अब सोने की कीमत में 368 रुपये की कमी आई है, वहीं इंटरनेशनल बाजार में भी सोने के दाम 9 महीने के निचले स्तर पर है, हाजिर सोना 0.2 फीसदी घटकर 1,693.79 डॉलर प्रति औंस रहा।

एक्सपर्ट की राय
घरेलू बाजार में सोने की जोरदार मांग बनी हुई है, शादियों का सीजन चल रहा है, और कीमतें काफी नीचे आ गई है, ऐसे में डिमांड और बढेगा, इस लिहाज से कीमतों में गिरावट शॉर्टटर्म की बात है, सोना जल्द बाउंस बैक करेगा, इसलिये ये सोने की ज्वेलरी खरीदने का सबसे अच्छा अवसर है, विशेषज्ञों का कहना है कि सोना अभी कुछ और नीचे जा सकता है।

Read Also – Gold Price Today- सस्ता हो गया सोना, 9 हजार रुपये कीमत कम, जानिये आज का भाव!